यात्रियों को उड़ान से 3 घंटे पहले लेना होगा प्रवेश

गगल (कांगड़ा)

गगल एयरपोर्ट
हवाई अड्डा प्रशासन ने बाहरी देशों से फंसे लोगों को भारत लाने के लिए रूपरेखा तैयार की है। लखनऊ, अमृतसर और श्रीनगर के हवाई अड्डों के बाद बाकी हवाई अड्डों को भी तैयार रहने को लेकर शुक्रवार को गृह मंत्रालय के जारी किए हैं। इन दिशा-निर्देशों के चलते गगल एयरपोर्ट के कर्मचारियों तथा अधिकारियों की बैठक एयरपोर्ट निदेशक किशोर शर्मा की अध्यक्षता में हुई।

यातायात प्रभारी गौरव ने कहा कि फैसला लिया गया कि एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर हर आने-जाने वाले यात्री की स्कैनिंग और हेल्थ चेकअप किया जाएगा।  गगल एयरपोर्ट से जाने वाले यात्रियों को उड़ान से 3 घंटे पहले एयरपोर्ट में प्रवेश लेना होगा। इससे पहले उड़ान से 45 मिनट पहले यात्री को अंदर जाना होता था। फैसला लिया कि दिल्ली मुख्यालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार हवाई जहाज के भीतर भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा।
बाहर से आने वाले हर यात्री को एयरपोर्ट से सीधे क्वारंटीन के लिए भेजा जाएगा। एयरपोर्ट में सैनिटाइज मशीनें भी स्थापित की जाएंगी। गगल एयरपोर्ट पर
आने वाले यात्रियों में तिब्बती विद्यार्थियों के आने की संभावना अधिक है। विदेशों से भारतीयों को लाने के लिए एयर इंडिया की विमान सेवाएं शुरू की गई हैं।

Related posts